Thursday, October 15, 2020
Home रक्सौल एसएसबी व कस्टम ने पकड़ा तस्करी के दस लाख का कपड़ा,छापेमारी टीम...

एसएसबी व कस्टम ने पकड़ा तस्करी के दस लाख का कपड़ा,छापेमारी टीम पर तस्करों ने कीचड़ फेंका


रक्सौल।( vor desk )।इंडो-नेपाल बॉर्डर के बन्द रहने के बावजूद कपड़ों की तस्करी शुरू हो गई है।इसकी सूचना पर कस्टम व एसएसबी ने संयुक्त छापेमारी कर भारी मात्रा में कपड़ा बरामद किया।जिसे नेपाल ले जाने के लिए कैरियरों ने छुपा रखा था।

यह बरामदगी रक्सौल के अहिरवा टोला से की गई।जहां अब तक शराब का कारोबार व तस्करी का धंधा होता आया है।इस बार यहां के झुग्गी झोपड़ियों से कपड़े की बरामदगी हुई।जिसे सरिसवा नदी पार कर नेपाल टपाने की तैयारी थी।

बताया गया कि कस्टम उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह एवं एसएसबी कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा के दिशा निर्देश पर कस्टम और एसएसबी की संयुक्त टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार की देर शाम उक्त बरामदगी की।

सूत्रों ने बताया कि अहिरवाटोला प्रेमनगर से नेपाल ले जाने के लिए तस्करी के लिए रखे 21 छोटी बड़ी बोरियो में पैक कपड़ा को बरामद किया है।जिसमे साड़ी, सलवार सूट व शर्टिंग शूटिंग आदि शामिल है।

बताते हैं कि छापेमारी के क्रम में कस्टम टीम व एसएसबी टीम ने तस्करो को पकड़ने का प्रयास किया।जिसके बाद उन्होंने कीचड़ व पथर फेंकना शुरू किया और रफ्फुचक्कर हो गए।सूत्रों ने बताया कि जम्बोजेट टीम एक तस्कर को भी नही पकड़ पाई। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक, एसएसबी और कस्टम द्वारा हल्का बल प्रयोग भी किया गया।इस दौरान कपड़ा बरामद कर लाया गया। टीम द्वारा छापेमारी में पकड़े गए कपड़े की कीमत करीब 10 लाख रुपये के आस पास आंकी गयी है। आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।इसकी पुष्टि एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट मनोज कुमार ने करते हुए बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा।तस्करी की छूट नही मिल सकती।

छापेमारी में एस एस बी के डिप्टी कमांडेंट मनोज कुमार,इंस्पेक्टर जी .डी मनोज कुमार शर्मा ,ए एस आई जीडी पी मुशहाई और कस्टम के कई अधिकारी शामिल थे।

बता दे कि भारत -नेपाल के बीच कपड़ा कारोबार प्रतिवन्धित नही है।लेकिन,इसे मुख्य मार्ग से कस्टम में इंट्री करा कर ले जाने का नियम है।लेकिन,नेपाल सरकार का टैक्स चोरी करने की नीयत से अवैध ढंग से इसकी तस्करी की जाती है।( रिपोर्ट:गणेश शंकर )





Source link

Leave a Reply

Most Popular

श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के बाद चुनावी सभा मे राधामोहन,डॉ0 संजय,श्रवण और बबलू ने कहा-बिहार में एनडीए का कोई विकल्प नहीं!

रक्सौल।( vor desk )।पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मोतिहारी सांसद सांसद राधामोहन सिंह ने रक्सौल...

सन्तोष चंद्रवंशी सर्वसम्मति से बने युवा सहयोग दल के अध्यक्ष,नई कमिटी गठित

रक्सौल।( vor desk )।संतोष कुमार छात्रवंशी युवा सहयोग दल का सर्वसम्मति अध्यक्ष निर्वाचित किए गए । काली नगरी स्थित कार्यालय...

रेडीमेड प्रतिष्ठान ‘रॉयल कलेक्शन’ का सामाजिक कार्यकर्ता नुरुल्लाह खान ने किया उद्घाटन!

रक्सौल।( vor desk )।शहर के मुख्य पथ स्थित विमल शो रूम गली मे रॉयल कलेक्शन नामक प्रतिष्ठान का उद्घाटन समाजिक कार्यकर्ता नुरुल्लाह खान...

पूर्व मंत्री ब्रज बिहारी प्रसाद के अनुज व रमा देवी के देवर श्याम बिहारी प्रसाद ने नरकटिया विधान सभा से जद यू उम्मीदवार के...

तीन बार विधायक व पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री रह चुके श्याम बिहारी प्रसाद ने माँगा जनता से आशीर्वाद रक्सौल।(vor desk )।पूर्व मंत्री ब्रज बिहारी...

Recent Comments

Share This
Raxaul Now News -App
%d bloggers like this: